Saturday, July 29, 2017

चिप्स के डिब्बे में निकल आया किंग कोबरा, फिर...


'पोटैटो चिप्स' के पैकेट के अंदर चिप्स से ज्यादा हवा भरी रहती है लेकिन अब 'पोटैटो चिप्स केन' के अंदर से रंग बिरंगे जीव निकलें तो घबराइएगा मत। हो सकता है केन खोलते ही आपको इच्छाधारी नागिन और रंग बिरंगे जहरीले जीवों का दर्शन हो जाएं।

पोटैटो चिप्स की केन को खोलने पर अगर डिब्बे में से चिप्स की जगह दुनिया का सबसे जहरीला सांप निकल आए तो ये वाकया किसी के भी होश उड़ाने के लिए काफी होगा। दरअसल अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में कुछ ऐसा ही हुआ जहां कस्टम एजेंटों ने पोटैटो चिप्स के केन से तीन जिंदा किंग कोबरा बरामद किए हैं।

रोड्रिगो फ्रेन्को नाम के एक शख्स के पास से 2-2 फिट लंबे 3 कोबरा के अलावा तीन चीनी कछुए भी बरामद हुए हैं। जीवों से भरा ये पैकेट हांगकांग से भेजा गया था।

चिप्स पैकेट में कोबरा, कछुए और दूसरे जीवों की फौज

लोग तस्करी के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर का है जहां कस्टम एजेंटों ने पोटैटो केन से तीन जिंदा किंग कोबरा बरामद किए।

इनको तस्करी कर लाया गया था। यही नहीं जब कस्टम अधिकारियों ने रोड्रिगो फ्रेन्कों की घर की तलाशी ली तो उसके घर में एक टैंक से मगरमच्छ, घड़ियाल, कई किस्म के कछुए बरामद हुए। पूछताछ में रोड्रिगो फ्रेन्को ने इस बात को स्वीकार किया कि इससे पहले वह 20 किंग कोबरा ला चुका है लेकिन ये सभी रास्ते में ही मर गए थे।

source: firkee.in