Sunday, July 30, 2017

भारतीय नहीं ‘विदेशी नागरिक’ हैं ये बॉलीवुड स्टार्स


बॉलीवुड में कदम रखने के लिए लोग बड़ी संख्या से विदेश से भारत का रुख करते हैं। वहीं ये जानकर आपको हैरानी होगी कि बॉलीबुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जो सिर्फ दिखते भर भारतीय हैं, लेकिन उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण डेन्मार्क में जन्मीं हैं। लेकिन दीपिका जब एक साल की थीं तभी उनकी फैमिली इंडिया आ गई थी। दीपिका को 2015 में भारतीय नागरिता मिल गई थी। अब उनके पास इंडियन पासपोर्ट है और वो भारतीय नागरिक हैं।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ब्रिटिश नागरिक हैं। आलिया ब्रिटिश नागरिक हैं और उनके पास वहीं का पासपोर्ट और वहीं की नागरिकता है।

नरगिस फाकरी

फिल्म रॉकस्टार से 2011 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अमेरिकी मॉडल और अभिनेत्री नरगिस फाकरी का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था, उनके पिता मोहम्मद फाकरी एक पाकिस्तानी हैं, तो उनकी मां मैरी यूरोप में रहती हैं।

कैटरीना कैफ

हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी कैटरीना कैफ के पास ब्रिटिश की नागरिकता है। कैटरीना ने 2003 में आई इरॉटिक फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह 2005 में ‘सरकार’ में दिखाई दी। कैटरीना के पिता मौहम्मद कैफ इंडियन और मां अमेरिकन हैं।

इमरान खान

फिल्म जाने तू या जाने ना से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले इमरान खान का जन्म यू एस में हुआ था, जिसके बाद उनके पास वहीं की नागरिकता है। इमरान ने कई जगह खुद को भारतीय अमेरिकन अभिनेता लिखा हुआ है।

सनी लियोन

कनाडा मूल की एक्ट्रेस सनी लियोन को भारतीय नागरिकता मिल चुकी है। हालांकि पहले सनी लियोनी अमेरिकन थी। लेकिन उन्होंने 14 अप्रेल 2012 को इस बात की जानाकरी दी थी कि उन्हें भारतीय नागरिकता मिल चुकी है।

जैकलीन फर्नांडीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नानडिज के पास श्रीलंका की नागरिकता है। जैकलीन के पिता श्रीलंका और मां मलेशिया से हैं। 2009 में आई सुजॉय घोष की फिल्म ‘अलादीन’ से जैकलीन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

source: ashwaghosh.com